विंडीज़ हुआ ऑस्ट्रेलिया पर “विजयी”,बनाई 2-0 से बढ़त

Spread the love

विंडीज़ और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 टी20 मैचों की सीरीज में विंडीज़ ने दूसरा टी20 जीतकर सीरीज में 2-0 कई बढ़त बना ली है।

भारतीय समयनुसार रविवार सुबह 5 बजे खेले गए मैच में विंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया को 56 रनों से शिकस्त दी।

अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों वार्नर, स्मिथ, कमिंस, मैक्सवेल के बग़ैर विंडीज़ दौरे पर गयी फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को अभी तक जीत नसीब नहीं हुई है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया जो कि फ्लॉप साबित हुआ। विंडीज़ ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 196 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 140 रन पर सिमट गई।

हेतमयर-ब्रावो की जोड़ी हुई “हिट”।

अनुभवी ओपनर लेंडल सिमन्स ने शानदार शुरुआत देते हुए 30 रनों की आक्रामक पारी में 3 छक्के जड़े।

हालांकि क्रिस गेल कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 16 गेंद पर मात्र 13 रन बनाए। नम्बर 4 पर बल्लेबाजी करने आये शिमरन हेतमयर ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में बल्लेबाजी की। उन्होंने रन आउट होने से पहले 26 गेंद पर 4 छक्कों की सहायता से ताबड़तोड़ 61 रन बनाये।

नम्बर 5 पर प्रोमोट किये गए ड्वेन ब्रावो ने भी बल्ले के साथ अपने जौहर दिखाए। उन्होंने नाबाद 47 रनों की पारी में 3 छक्के लगाए और हेतमयर के साथ 103 रनों की साझेदारी की। आखिरी के ओवर्स में आंद्रे रसल ने अपने कुछ बेहतरीन शॉट्स दिखाए।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी पूरी तरह से बेबस दिखी। स्टार्क फिर से महंगे साबित हुए और बिना विकेट के रहे। मिचेल मार्श, ज़ेम्पा और हैजेलवुड को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

कंगारू हुए फ्लॉप

197 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका वेड के रूप में लगा। उन्हें मैच की दूसरी ही गेंद पर कॉटरेल ने शून्य पर चलता दिया। कप्तान फिंच ने 6, फिलिपे ने 13 और हेंरिकेस ने 19 रन बनाए।

शून्य के स्कोर पर पहला विकेट खोने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुछ हद तक मिचेल मार्श ने संभाला। उन्होंने अपना इस सीरीज का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

विंडीज़ गेंदबाजों ने किसी हुई गेंदबाजी की। हेडन वाल्श ने 3 और कॉटरेल ने 2 विकेट लिए।

शिमरन हेतमयर को अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए “मैन ऑफ द मैच” चुना गया।

Related posts

Leave a Comment