आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स के तूफ़ान में उड़ा चेन्नई सुपर किंग्स…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल के चौथा मैच आज शाम 7:30 बजे शारजाह के मैदान पर खेला गया। मैच था “राजस्थान रॉयल्स” बनाम “चेन्नई सुपर किंग्स” के बीच। जहाँ रॉयल्स के “हल्ला बोल” में चेन्नई का “विस्सल पोडू” हुआ गुम।

एक तरफ “धोनी के धुरंधर” थे जो अपना पहला मुकाबला जीत चुके हैं तो दूसरी तरफ “स्मिथ की सेना” जिसने आज अपने सफर का आग़ाज़ किया।बहरहाल, चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर “रॉयल्स” को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया।

रॉयल्स ने “शाही” अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 216 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 200 रन ही बना सकी और “रॉयल्स” ने ये मैच 16 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया।

“संजू” की सुनामी।

राजस्थान को पहला झटका डेब्यू कर रहे युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल(6) के रूप में लगा। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान स्मिथ और संजू ने 121 रनों की साझेदारी की। स्मिथ ने अपनी अर्धशतकीय(69) पारी के दौरान 4 चौके और 4 छक्के जड़े। रॉयल्स की पारी के 20वें ओवर में जोफ्रा आर्चर ने 4 छक्के जड़कर स्कोर को 216 पर पंहुचाया।

नम्बर 3 पर बल्लेबाजी करने आये संजू ने मानो जैसे “सुनामी” ला दी हो। उन्होंने 74 रनों की पारी में 32 गेंदों का सामना करते हुए 9 शानदार छक्के जड़े। उनके आगे चेन्नई के गेंदबाज बेबस नज़र आये।

चेन्नई की तरफ से सैम करन को छोड़कर बाकी सारे गेंदबाज़ मार खाते नज़र आये। सैम करन ने अपने 4 ओवर में 33 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए।

प्लेसिस का “पलटवार”।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी “चेन्नई सुपर किंग्स” को सलामी बल्लेबाजों मुरली विजय(21) और शेन वाटसन(33) ने सम्भली हुई शुरुआत दी।

इसके बाद नम्बर 3 पर बल्लेबाजी करने आये डू प्लेसिस ने पलटवार करते हुए 37 गेंद पर 72 रन की तूफानी पारी खेली। जिसमें 1 चौका और 7 आकर्षक छक्के शामिल थे। उनके आउट हिने के बाद कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया। अंतिम ओवर में धोनी(29) ने 3 छक्के लगाकर मैच को पास लेन की कोशिश की।

अगर रॉयल्स की गेंदबाजी की बात की जाए तो राहुल तेवतिया ने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।
श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर और टॉम करन के हाथ 1-1 विकेट आया।

सबसे ज्यादा छक्कों का कीर्तिमान।

आज खेले गए इस मुकाबले में एक नया रिकॉर्ड स्थापित हुआ। आज मैच में कुल 33 छक्के लगे जो कि आईपीएल के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बन गया है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से 17 छक्के लगे तो वहीं चेन्नई की तरफ से 16 छक्के लगाए गए।

संजू सेमसन को अपनी आतिशी पारी के लिए “मैन ऑफ द मैच” के अवार्ड से नवाजा गया।

Related posts

Leave a Comment