दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में किया पस्त…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज दूसरा मुक़ाबला खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स और प्रीति जिंटा की ओनरशिप वाली किंग्स 11 पंजाब के बीच दुबई में ये मैच खेला गया ।

दिल्ली ने इस रोमांचक मैच को सुपर ओवर में अपने नाम किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन का लक्ष्य किंग्स के सामने रखा। किंग्स भी 20 ओवर में 157 रन ही बना पाई। जिसकी वजह से मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ ।

दोनों ही टीमों की कमान युवा कप्तानों के हाथ में है। एक तरफ जहाँ दिल्ली की कमान श्रेयस अय्यर सम्भाल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर पंजाब के लिए के.एल. राहुल ने कप्तानी में डेब्यू किया ।

राजधानी की रफ्तार से गिरे विकेट ।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम का पहला विकेट रन आउट के रूप में शिखर धवन(0) का गिरा। इसके बाद ऐसा लगा मानो जैसे दिल्ली के बल्लेबाज वापिस पवेलियन जाने की जल्दी में हो। कप्तान अय्यर(39) और ऋषभ पंत(32) ने कुछ रनों का योगदान दिया।

एक समय दिल्ली ने 96 रन पर अपने 6 विकेट गँवा दिए थे। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस(53) ने एक छोर सम्भाले रखा। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 7 चौके और 3 छक्के जड़कर दिल्ली को 157 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया ।

पंजाब की और से मोहम्मद शमी पूरी तरह से लय में नज़र आये। उन्होंने अपने 4 ओवर में किफ़ायती गेंदबाज़ी करते हुए 3 सफलताएं अपने नाम की। शेल्डन कोटरेल ने 2 और डेब्यू कर रहे रवि बिश्नोई ने 1 विकेट झटका ।

मयंक का चला मैजिक ।

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स को कप्तान राहुल(21) और मयंक अग्रवाल ने सधी हुई शुरुआत दी। राहुल के आउट होने के बाद पंजाब ने अपने 5 विकेट जल्दी ही गँवा दिए। इसके बाद मयंक और गौतम ने धैर्य के साथ खेलते हुए पंजाब को 157 तक पहुँचाकर मैच टाई करवाया ।

मयंक ने 60 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली। जिसमें 7 चौके और 4 लंबे छक्के भी शामिल थे। आखिरी ओवर में 3 गेंद पर 1 रन की जरूरत थी। तब पंजाब ने अपने 2 विकेट बिना कोई रन बनाए गँवा दिए और मैच टाई हो गया ।

दिल्ली की तरफ से कागिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस और आर. अश्विन ने 2-2 विकेट हासिल किए ।

सुपर ओवर का रोमांच ।

सुपर ओवर में पहले खेलते हुए पंजाब महज 2 रन ही बना सकी। दिल्ली की तरफ से रबाडा ने लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट लेकर मैच पलट दिया ।

3 रन के मामूली स्कोर का पीछा करने के लिए कप्तान अय्यर और पंत क्रीज़ पर आए। मोहम्मद शमी ने पहली ही गेंद वाइड डाल दी और अगली गेंद पर पंत ने 2 रन लेकर मैच दिल्ली के नाम किया ।

मार्कस स्टोइनिस को अपने आल राउंड प्रदर्शन (53 रन, 2 विकेट) के लिए “मैन ऑफ द मैच” चुना गया ।

Related posts

Leave a Comment