कैरिबियन प्रीमियर लीग के फाइनल में शाहरुख ने प्रीति ज़िंटा को हराया…

Spread the love

बॉलीवुड के “बादशाह” शाहरुख खान ने “डिम्पल गर्ल” प्रीति जिंटा को कैरिबियाई सरजमीं पर पछाड़ा। चौंकिए मत, बात हो रही है आईपीएल की तर्ज़ पर शुरू हुए कैरिबियन प्रीमियर लीग(सी पी एल) के बारे में जिसका कल फाइनल खेला गया।

फाइनल मैच था “शाहरुख खान” की त्रिनबागो नाइट राइडर्स(टी के आर) और “प्रीति जिंटा” की सेंट लूसिया ज़ूक्स(से एल ज़) के बीच। जहाँ टीकेआर ने सेंट लूसिया को 8 विकेट से मात देते हुए रिकॉर्ड “चौथी” बार टाइटल अपने नाम किया।

बताता चलूँ की कोरोना काल में ये पहली क्रिकेट लीग है जिसका आगाज़ अगस्त माह में हुआ और कल फाइनल मैच खेला गया। टीकेआर की टीम सीपीएल के इतिहास में पहली टीम है जिसने अपने सारे मैच जीतकर फाइनल जीता। टीम ने पूरी लीग में कुल 12 मैच जीते।

टीम की इस जीत से फ्रेंचाइजी ओनर शाहरुख खान भी बहुत खुश हैं। उन्होंने ट्वीट कर टीम को जीत की बधाई दी। शाहरुख ने लिखा, “शानदार खेल दिखाया। आपने हमें गर्व करने का मौका दिया। बिना लोगों के भी पार्टी करने का मौका दिया। सभी टीम मेंबर्स को बधाई”।

पोलार्ड साबित हुए तुरुप का इक्का।

फाइनल मैच में त्रिनबागो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। सेंट लूसिया के आंद्रे फ्लेचर ने 39, मार्क देयाल ने 29 और रोस्टन चेज ने 22 रनों का योगदान देकर टीम को 19.1 ओवर्स में 154 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

बाकी का कोई बल्लेबाज क्रीज़ पर टिक नहीं पाया। त्रिनबागो के कप्तान पोलार्ड ने लीड करते हुए अपने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। वहीं अली खान और फवाद अहमद ने 2-2 विकेट हासिल किए।

सिमन्स ने दिखाया दम।

जवाब में 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिनबागो की टीम ने अपना पहला विकेट वेबस्टर (5) के रूप में गँवाया। दूसरा विकेट भी टीम सीफर्ट(4) के रूप में जल्दी ही गिर गया।

फिर बल्लेबाजी करने आये डैरेन ब्रावो ने ओपनर लेंडल सिमन्स के साथ 138 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को खिताब दिलाया। डैरेन ब्रावो ने 47 गेंद पर 58* रन बनाए जिसमें 6 गगनचुम्बी छक्के शामिल थे। वहीं लेंडल सिमन्स ने 49 गेंद पर 84* रन बनाए। उनकी इस पारी में 8 चौके और 4 छक्के शामिल थे।

लेंडल सिमन्स को अपनी इस बेशकीमती पारी के लिए “प्लेयर ऑफ द मैच” अवार्ड से नवाजा गया।
त्रिनबागो के कप्तान पोलार्ड को टूर्नामेंट में अपने बेहतरीन खेल के लिए “प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट” अवार्ड दिया गया। पोलार्ड को इसीलिए बड़े मैचों का खिलाड़ी कहा जाता है।

Related posts

Leave a Comment