आईपीएल 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 33वाँ मुक़ाबला “राजस्थान रॉयल्स” और “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” के बीच दोपहर 3:30 बजे दुबई में खेला गया। रॉयल्स के कप्तान स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया।

पहले खेलते हुए राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया। जवाब में बैंगलोर की टीम ने 2 गेंद शेष रहते 7 विकेट से मैच जीता।

कप्तान स्मिथ ने “सम्भाला”

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल्स की शुरुआत ठीक ठाक रही। रोबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने 50 रन की साझेदारी की जिसमें स्टोक्स ने 15 और उथप्पा ने 41 रन बनाए। संजू सैमसन एक बार फिर फ्लॉप रहे और सिर्फ 9 रन बना सके।

एक बार फिर स्मिथ ने कप्तानी पारी खेलते हुए रॉयल्स की डूबती नाव को सम्भाला। उन्होंने 57 रन की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

बैंगलोर की तरफ से क्रिस मोरिस ने एक बार फिर धारदार बोलिंग करते ह 4 विकेट लिए। उनके अलावा चहल ने 2 विकेट हासिल किए।

डी “सुपरमैन” विलियर्स।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर को पहला झटका एरोन फिंच(14) के रूप में लगा। देवदत्त पड़िकल ने भी 35 रनों की धीमी पारी खेली। कप्तान कोहली ने 43 रन की अपनी पारी में 2 छक्के और 1 चौका लगाया।

डी विलियर्स ने एक बार फिर बैंगलोर की तरफ से मोर्चा सम्भालते हुए जीत दिलाई। अपनी 55 रनों की नाबाद पारी में उन्होंने 6 छक्के जड़े।

रॉयल्स की तरफ से तेवतिया, त्यागी और गोपाल ने 1-1 विकेट हासिल किए।

डी विलियर्स को अपनी शानदार बैटिंग के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment