आईपीएल 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट के हराया…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 15वाँ मुक़ाबला “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” और “राजस्थान रॉयल्स” के बीच दोपहर 3:30 बजे अबुधाबी में खेला गया। रॉयल्स के कप्तान स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 154 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया। बैंगलोर ने ये मैच 8 विकेट से जीत कर अपने नाम किया।

लोमरोर ने किया रॉयल्स को “लिफ्ट” ।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल्स ने पहला विकेट कप्तान स्मिथ(5) के रूप में गँवाया। संजू(4) भी जल्दी ही चलते बने। इसके बाद बटलर(22) ने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाए। रॉयल्स ने अपने 4 विकट 70 रनों पर ही गँवा दिए।

इसके बाद महिपाल लोमरोर ने सम्भली हुई पारी खेली। उन्होंने 47 रनों की पारी में 1 चौका और 3 छक्के जड़े। आखिरी के ओवर में तेवतिया ने 3 छक्के जड़कर स्कोर को 150 पार कराया।

बैंगलोर की तरफ से गेंदबाजी काफी अच्छी रही। चहल ने अपनी फिरकी के जाल में रॉयल्स के 3 वीकेट फँसाये। इसुरु ने 2 और नवदीप के खाते में 1 वीकेट आया।

कोहली और देव की “जुगलबंदी”।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत ठीक रही। ओपनर एरोन फिंच 8 रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद कप्तान कोहली ने देवदत्त के साथ मिलकर टीम को सम्भाला।

खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान कोहली ने आज शानदार अर्धशतक बनाया। उन्होंने अपनी 72 रनों की नाबाद पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े।

इस सीज़न में सबसे ज्यादा इम्प्रेस किया है देवदत्त पड़िकल ने। उन्होंने चौथे मैच में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया। अपनी 63 रनों की पारी के दौरान देवदत्त ने 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

रॉयल्स की तरफ से आर्चर और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकट हासिल किया।

चहल को अपनी गेंदबाजी के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment