आईपीएल 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स करेंगे दो-दो हाथ…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 में आज से हर शनिवार और रविवार दो मुकाबले होंगे। आज “शानदार शनिवार” में हमें दो मुकाबले देखने को मिलेंगे।

पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे अबुधाबी में खेल जाएगा। इस मैच में “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” और “राजस्थान रॉयल्स” दो-दो हाथ करती नज़र आएंगी। रॉयल्स अपना पिछला मुकाबला हारे थे और बैंगलोर ने सुपर ओवर में मुम्बई को मात दी थी।

दिन का दूसरा मुक़ाबला शाम 7:30 बजे शारजाह में खेला जाएगा। ये मैच “दिल्ली कैपिटल्स” और “कोलकाता नाइट राइडर्स” के बीच खेला जाएगा। ये मुक़ाबला हाई स्कोरिंग रहेगा क्योंकि शारजाह का मैदान छोटा है।

पहले मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र।

रॉयल्स की बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन टॉप की फॉर्म में हैं। रोबिन उथप्पा की फॉर्म जरूर चिंता का विषय रहेगी। राहुल तेवतिया से एक बार फिर विस्फोटक पारी की उम्मीद की जा सकती है।

बात गेंदबाजी की करें तो रॉयल्स की तरफ से जोफ्रा आर्चर शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उनका साथ देने के लिए टॉम करन, अंकित राजपूत मौजूद हैं।

अगर बात बैंगलोर की करें तो उसके 3 टॉप बल्लेबाज देवदत्त पडीकल, एरोन फिंच और डी विलियर्स शानदार फॉर्म में हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान कोहली भी लय में लौटना चाहेंगे।

गेंदबाजी में पिछले मैच में वाशिंगटन सुंदर ने काफी इम्प्रेस किया था। उनके अलावा नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

दूसरे मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र।

कोलकाता की टीम में शुबमन गिल टॉप गियर में बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके अलावा ओएन मॉर्गन ने भी हाथ आजमाए हैं। कप्तान कार्तिक और बिग हिटर आंद्रे रसल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में युवा जोड़ी शिवम मावी और नगरकोटी ने पिछले मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन किया है। उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती भी अच्छी गेंदबाज़ी कर चुके हैं।

बात अगर दिल्ली की बलेबाजी की करें तो कप्तान अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और शिखर धवन अच्छी पारियां खेल चुके हैं। मार्कस स्टोइनिस ने भी जहाँ मौका मिला वहाँ भरपूर फायदा उठाया है।

गेंदबाजी की कमान एक बार फिर से कगिसो रबाडा के हाथों में रहेगी। उनके अलावा अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने सही गेंदबाजी की है।

Related posts

Leave a Comment