आईपीएल 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियन्स को सुपर ओवर में समेटा…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 10वाँ मुक़ाबला “मुम्बई इंडियंस” और “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” के बीच खेला गया। मैच काफी रोमांचक रहा। मुम्बई के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ।

बैंगलोर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 201 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुम्बई इंडियंस भी 20 ओवर में 5 विकेट पर 201 रन ही बना पाई ।

मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में चला गया। ये इस सीज़न का दूसरा मैच है जिसका फैसला सुपर ओवर में हुआ। जहाँ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मैच अपने नाम कर लिया ।

दुबई में बैंगलोर की “बैंग-बैंग”।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर को सलामी बल्लेबाजों एरोन फिंच(52) और देवदत्त पडीकल(54) ने 81 रन की साझेदारी कर मज़बूत शुरुआत दी। एरोन फिंच ने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया तो वहीं पड़िकल ने 5 चौके और 2 छक्के जड़े। कप्तान कोहली महज 3 रन बना सके ।

नम्बर 4 पर बल्लेबाजी करने आये ए बी डी विलियर्स ने तेज़ी से रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 55 रन की पारी में 24 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के जड़े ।

शिवम दुबे ने बैंगलोर के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई। उन्होंने आखिरी के 2 ओवरों में मुम्बई के गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया और 3 छक्के जड़कर 27 रन का योगदान किया ।

रॉयल्स की तरफ से सब गेंदबाज पंजाब की बल्लेबाजी के आगे फेल नज़र आये। अंकित राजपूत और टॉम करन के खाते में 1-1 विकेट आया ।

ईशान और पोलार्ड ने लगाया इंडियंस को पार ।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई इंडियंस की शरुआत कायदा खास नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा(8) और कविंटन डी कोक(14) जल्दी ही पवेलियन लौट गए। नम्बर 4 पर बल्लेबाजी करने आये ईशान किशन ने अपने जौहर दिखाए। उन्होंने पोलार्ड के साथ मिलकर 5 वे विकेट के लिए 119 रन की बहुमूल्य साझेदारी की।

इस सीज़न का अपना पहला मैच खेल रहे ईशान 58 गेंद पर 99 रन बनाकर लास्ट ओवर में आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में मात्र 2 चौके और 9 बड़े बड़े छक्के जड़े।

कीरोन पोलार्ड ने एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित करते हुए अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन किया। पोलार्ड ने महज 24 गेंद पर नाबाद 60 रन बना कर मैच टाई करवाया। उपोलार्ड ने 5 छक्के और 3 चौके जड़े।

201 रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरी बैंगलोर की गेंदबाजी शुरआत में धारदार लेकिन आखरी ओवरों में बिखरी हुई नजर आयी। बैंगलोर के लिए पहला मैच खेल रहे इसुरु उड़ाना ने 2 विकेट लिए। उनके अलावा जम्पा, सुंदर और चहल के खाते में 1-1 सफलता आयी ।

कुछ यूँ रहा सुपर ओवर का रोमाँच ।

मुम्बई की तरफ से सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या और पोलार्ड आये ।
बैंगलोर के लिए नवदीप सैनी ने सुपर ओवर डाला ।
1,1,0,4,W,1B

जीत के लिए बैंगलोर को 8 रन की दरकार थी। बल्लेबाजी के लिए खुद कप्तान कोहली और डी विलियर्स आये। आखिरी गेंद पर चौका जड़कर रॉयल चैलेंजर्स ने ये मुक़ाबला अपने नाम कर लिया।
मुम्बई के लिए जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर डाला ।
1,1,0,4,1,4

ए बी डी विलियर्स को अपनी 55 रनों की अर्धशतकीय पारी के लिए
“मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया ।

Related posts

Leave a Comment