आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स जीत के रथ पर सवार, किंग्स 11 इलेवन पंजाब को हराया…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 9वाँ मुक़ाबला 2 टॉप फॉर्म टीमों “राजस्थान रॉयल्स” और “किंग्स 11 पंजाब” के बीच शारजाह में खेला गया। मैच काफी हाई स्कोरिंग और रोमांचक रहा। रॉयल्स के कप्तान स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पंजाब ने पहले खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया। निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

राजस्थान रॉयल्स ने अपना शाही अंदाज़ ज़ारी रखते हुए 4 विकेट से जीत अपने नाम की। रॉयल्स की ये लगातार दूसरी जीत है और इस सीजन की सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली जीत।

“मेग्नीफीसेंट” मयंक का सैकड़ा हुआ बेकार।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब को कप्तान ‘राऊडी’ राहुल और ‘मेग्नीफीसेंट’ मयंक ने विस्फोटक शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 183 रन की शानदार साझेदारी निभाई।

कप्तान ‘राऊडी’ राहुल ने इस सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक जमाया। उन्होंने 54 गेंद पर 69 रनों की पारी में 7 चौके और 1 छक्का जड़ा। आखिरी के ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल(13) और निकोलस पूरण(25) ने भी शानदार शॉट जमाये।

मयंक अग्रवाल ने अपनी क्लास दिखाते हुए आईपीएल करियर का पहला और इस सीज़न का दूसरा शतक जमाया। उन्होंने अपनी 106 रन की पारी के लिए महज 50 गेंदे ली। अपनी इस शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और 7 शानदार छक्के जड़े।

रॉयल्स की तरफ से सब गेंदबाज पंजाब की बल्लेबाजी के आगे फेल नज़र आये। अंकित राजपूत और टॉम करन के खाते में 1-1 विकेट आया।

संजू “सुनामी” और स्मिथ “स्टॉर्म” ।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम को पहला झटका जोस बटलर(4) के रूप में लगा। इसके बाद कप्तान स्मिथ और संजू सेमसन ने शानदार साझेदारी की।

इसी बीच कप्तान स्मिथ(50) ने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद आये राहुल तेवतिया(53) ने कोटरेल के एक ओवर में 5 छक्के जड़कर रॉयल्स का परचम लहरा दिया। उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के जड़े।

शानदार फॉर्म में चल रहे संजू सेमसन ने इस मैच में भी अपना जलवा दिखाया। उन्होंने 42 गेंदों पर 85 रनों की पारी में 4 चौके और 7 छक्के लगाए।

223 रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरी पंजाब की गेंदबाजी की धार मानो गुम सी गई। मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए लेकिन वो 53 रन लुटा बैठे। पंजाब के हर गेंदबाज ने दिल खोलकर रन लुटाए।

संजू सेमसन को अपनी 85 रनों की ‘सुनामी’ पारी के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment