आईपीएल 2020: मुम्बई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को समेटा…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 17वाँ मुक़ाबला “मुम्बई इंडियंस” और “सनराइजर्स हैदराबाद” के बीच दोपहर 3:30 बजे शारजाह में खेला गया। मुम्बई के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में हैदराबाद की टीम 7 विकेट खोकर 174 रन ही बना सकी।

इसी के साथ “रोहित के रंगबाजों” ने ” वार्नर के वीरों” को 34 रन से मात देते हुए पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर अपना कब्जा जमा लिया।

मुम्बइया “पलटन” का हमला।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुम्बई इंडियंस को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। वो 6 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार(27), ईशान किशन(31) और हार्दिक पांड्या ने 28 रनों की पारियाँ खेलीं।

शारजाह के छोटे मैदान का फायदा उठाते हुए फॉर्म से बाहर चल रहे डी कोक ने शानदार अर्धशतक जमाया। उन्होंने अपनी 67 रनों की पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए। अंत के ओवरों में कीरोन पोलार्ड(25) और क्रुणाल पंड्या(20) ने आक्रामक पारियाँ खेलीं।

हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने सबसे ज्यादा 64 रन दिए। हालाँकि उन्हें 2 विकेट भी मिले। उनके अलावा संदीप शर्मा को 2 और राशिद खान को 1 विकेट मिला।

वार्नर के वीर हुए ‘ढेर’।

209 रनों जैसे पहाड़ लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने शुरुआत अच्छी की। बेयरस्टो तेजी से रन बनाने के चक्कर में 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मनीष पांडे ने आते ही कुछ बड़े शॉट्स लगाए। वो भी लेकिन 30 रन ही बना सके। विलियमसन 3 और प्रियम 8 रन बना पाए।

कप्तान वार्नर ने एक छोर संभालते हुए इस सीज़न का अपना पहला अर्धशतक बनाया। 60 रनों की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

मुम्बई की गेंदबाजी काफी शानदार रही। ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और जेम्स पैटिंसन की तिकड़ी ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

ट्रेंट बोल्ट को अपनी शानदार बोलिंग के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment