आईपीएल 2020: मुम्बई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से पटका…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 20वाँ मुक़ाबला “मुम्बई इंडियंस” और “राजस्थान रॉयल्स” के बीच शाम 7:30 बजे अबुधाबी में खेला गया। मुम्बई के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया।

मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 193 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान रॉयल्स मात्र 136 रन पर आल आउट हो गयी। मुम्बई ने ये मैच 57 रन से अपने नाम किया।

इसी के साथ “रोहित के रंगबाजों” ने “स्मिथ के सारथियों” को बुरी तरह पटखनी देते हुए अपना टॉप स्थान हासिल किया।

मुम्बई का “सूर्या” उदय।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई की शुरुआत कमाल की रही। कप्तान रोहित शर्मा(35) और डी कोक(23) ने मजबूत शुरुआत दिलाई। इसके बाद ईशान बिना खाता खोले ही लौट गए। आखिरी के ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 30* रन की तेज पारी खेली।

मुम्बई की तरफ से नम्बर 3 पे बल्लेबाजी करने आये सूर्यकुमार यादव ने एक बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 79* रन की अपनी पारी में 11 चौके और 2 छक्के लगाए।

रॉयल्स की तरफ से श्रेयस गोपाल ने काफी अच्छी बोलिंग की। उन्होंने अपने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। उनके अलावा जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी को 1-1 विकेट मिला।

जोस ने दिखाया रॉयल “जोश”।

चेज़ करने उतरी रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। यशस्वी जायसवाल शून्य के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद मानो विकेटों का पतझड़ लग गया हो। कप्तान स्मिथ(6) और संजू सैमसन(0) ने भी निराश ही किया। महिपाल लोमरोर भी 11 रन बना सके।

जोस बटलर ने कुछ हद तक रॉयल्स की उम्मीदें जगाकर रखीं। लेकिन वो भी 70 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 5 शानदार लंबे छक्के लगाए।

मुम्बई की तरफ से एक बार फिर पेस तिकड़ी जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन ने गजब की बोलिंग की। जसप्रीत बुमराह ने 4, ट्रेंट बोल्ट और पैटिंसन ने 2-2 विकेट लिए।

जसप्रीत बुमराह को अपनी शानदार बोलिंग के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment