आईपीएल 2020: बेंगलुरु ने किया हैदराबाद को पस्त…

Spread the love

ड्रीम 11 आइपीएल का तीसरा मुक़ाबला आज दो बड़ी टीमों “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” और “सनराइजर्स हैदराबाद” के बीच दुबई में खेला गया। “सनराइजर्स” ने टॉस जीतकर “रॉयल चैलेंजर्स” को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

“रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” ने 20 ओवर में “सनराइजर्स” के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में “हैदराबाद” 153 रन पर ऑल आउट हो गई। बैंगलोर ने 10 रन से मैच जीतकर अपने कैंपेन की शुरुआत की।

इससे पहले टॉस के वक़्त कप्तान कोहली काफी रिलेक्स नज़र आये। उन्होंने बताया कि इस बार टीम पहले के मुकाबले ज्यादा सन्तुलित है।

‘देव’ ने मचाया धमाल।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को दोनों ओपनर्स ने काफी अच्छी शुरुआत दी। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्त पद्दीकल(56) ने बेहतरीन अर्धशतक जमाकर टीम स्टाफ को अपने ऊपर भरोसा दिलवाया। पहले विकेट के लिए फिंच(29) के साथ 90 रन की साझेदारी की। कप्तान कोहली(14) ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए।

MR. 360° के नाम से मशूहर ए बी डी विलियर्स ने आखिरी के ओवर्स में तेज़ी से रन बनाते हुए 4 चौकों और 2 छक्कों के साथ अपना अर्धशतक(51) पूरा कर टीम को 163 के स्कोर तक पहुँचाया।

सनराइजर्स की तरफ से काफी मिस्फील्ड और कैच ड्रॉप्स हुए। विजय शंकर, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा को 1-1 विकट मिला।

बैरेस्टो भी बचा नहीं पाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को पहला झटका रन आउट के रूप में कप्तान डेविड वार्नर(6) का लगा। इसके बाद मनीष पांडे(34) ने कुछ हद तक जोनी बैरेस्टो(61) का साथ देकर टीम को सम्भाला। हैदराबाद ने अपने 8 विकेट 32 रन के अंतराल में ताश के पत्तों की तरह बिखरा दिए।

बैरेस्टो ने अपनी 43 गेंदों में 61 रन की पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के जड़े। हालांकि, बैरेस्टो को तीन जीवनदान मिले लेकिन जीत के लिए नाकाफी साबित हुई।

बैंगलोर की तरफ से जीत के हीरो रहे चहल ने 3 महत्वपूर्ण विकेट लेकर पासा पलट दिया। नवदीप सैनी और शिवम दुबे ने 2-2 विकेट हासिल कर जीत में अहम भूमिका निभाई।

अपनी स्पिन से बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर करने के लिए युजवेंद्र चहल(4-18-3) को “मैन ऑफ द मैच” चुना गया

Related posts

Leave a Comment