आईपीएल 2020: दिल्ली कैपिटल्स सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में मुंबई इंडियन्स से होगा महा-मुक़ाबला…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज क्वालीफ़ायर 2 मुक़ाबला “दिल्ली कैपिटल्स” और “सनराइजर्स हैदराबाद” के बीच अबुधाबी में खेला गया। दिल्ली के कप्तान अय्यर ने टॉस जीतकर बैटिंग का विकल्प चुना।

पहले खेलते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में हैदराबाद 8 विकेट पर 172 रन ही बना सकी।

ये मैच 17 रन से जीतकर दिल्ली ने पहली बार फाइनल में जगह बना ली है। जहाँ उसका मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुम्बई से होगा।

धवन की “शिखर” पारी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को स्टोइनिस और धवन ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की। स्टोइनिस ने 38 और कप्तान अय्यर ने 21 रन बनाए। आखिरी के ओवर्स में हेतमयर ने तेज़ी से 42* रन बनाकर फिनिशर का रोल अदा किया।

शिखर धवन ने अपनी शानदार फॉर्म कायम रखते हुए बेहतरीन अर्द्धशतक बनाया। अपनी 50 गेंद पर 78 रनों की पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के लगाए।

हैदराबाद के लिए राशिद, होल्डर और संदीप ने 1-1 विकेट लिए।

काम नहीं आयी विलियमसन की “वैल्युएबल” पारी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद का पहला विकेट कप्तान वार्नर(2) के रूप में गिरा। प्रियम गर्ग(17) और मनीष पांडे(21) का योगदान दिया। अब्दुल समद ने अच्छे हिट्स लगाकर कुछ देर के लिए उम्मीद जगाए रखी। लेकिन वो भी 33 रन बनाकर आउट हो गए।

केन विलियमसन ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि वो एक कमाल के खिलाड़ी हैं। उन्होंने 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 67 रन जरूर बनाये लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में विफल रहे।

दिल्ली के लिए रबाडा ने 4 और स्टोइनिस ने 3 विकेट लिए।

शिखर धवन को अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment