आईपीएल 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को चखाया हार का स्वाद…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 7वाँ मुक़ाबला “दिल्ली कैपिटल्स” और “चैन्नई सुपर किंग्स” के बीच खेला गया। सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

दिल्ली ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 175 रन का चुनोतिपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी।

दिल्ली ने ये मुक़ाबला 44 रन से जीतकर अपने नाम किया।

अब तक चेन्नई ने खेले गए अपने 3 मैच में से पहला मुकाबला छोड़कर बाकी दोनों मैच चेज़ करते हुए गँवाए हैं। वहीं दिल्ली की ये लगातार दूसरे मैच में दूसरी जीत है।

पृथ्वी का मैजिकल “शॉ”।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत काफी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन(35) और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आये ऋषभ पंत(37) और कप्तान अय्यर(26) ने 58 रन की साझेदारी कर स्कोर को 175 तक पँहुचाया ।

पहले मैच में फ्लॉप रहे पृथ्वी शॉ ने इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने अपनी 64 रनों की पारी के दौरान 9 चौके और 1 छक्का जड़ा।

सुपर किंग्स की तरफ से एकमात्र सफल गेंदबाज लेग स्पिनर पीयूष चावला रहे। उन्होंने 2 विकेट हासिल किए। उनके अलावा सैम करन को 1 सफलता मिली।

धोनी के धुरंधर हुए “ढेर”।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत खराब रही। ओपनर मुरली विजय(10) और शेन वाटसन(14) रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान धोनी भी कुछ खास कमाल नहीं दिख पाए। वो महज (15) रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

चेन्नई की तरफ से नम्बर 3 पर बलेबाजी करने डु प्लेसिस ने 43 रन की पारी खेलकर टीम को कुछ हद तक उबारने की कोशिश की। उन्होंने अपने इस पारी में 4 चौके जड़े। अभी तक खेले गए 3नों मैचों में चेन्नई की तरफ से डु प्लेसिस ही एक मात्र बल्लेबाज हैं जो हर मैच में रन बनाते आये हैं।

दिल्ली की गेंदबाज़ी की बात करें तो एक बार फिर से कगिसो रबाडा ने 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा एनरिक नॉर्टजे को 2 और अक्षर पटेल को 1 विकेट मिला।

पृथ्वी शॉ को अपनी अर्धशतकीय पारी के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment