आईपीएल 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराया…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 16वाँ मुक़ाबला “दिल्ली कैपिटल्स” और “कोलकाता नाइट राइडर्स” के बीच शाम 7:30 बजे शारजाह में खेला गया। कोलकाता के कप्तान कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 228 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता 8 विकेट के नुकसान पर 210 रन ही बना सकी। दिल्ली ने ये मैच 18 रन से जीता।

श्रेयस और पृथ्वी का “पावर पंच”।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने विस्फोटक शुरुआत दी। शिखर धवन 26 रन बनाकर आउट हुए। पृथ्वी शॉ ने आक्रामक अंदाज़ में बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों पर 66 रन बना डाले। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए।

शारजाह के छोटे मैदान का कप्तान अय्यर ने भी भरपूर फायदा उठाते हुए अर्धशतक जमाया। उन्होंने मात्र 38 गेंद पर 88 रनों की विस्फोटक पारी खेली। जिसमें 7 चौके और 6 बेहतरीन छक्के शामिल हैं।

कोलकाता की तरफ से एक मात्र सफल गेंदबाज आंद्रे रसल रहे। उन्होंने काफी कम रन देते हुए 2 विकेट लिए। बाकी के गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए।

कार्तिक के “कलंदर” हुए फेल।

228 रनों जैसे पहाड़ लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने सुनील नरेन को बगैर खाता खोले गँवा दिया। इसके बाद आये नीतीश राणा ने शुबमन गिल(28) के साथ उबारने की कोशिश की। राणा शानदार अर्धशतक(58) बनाकर आउट हुए। कप्तान कार्तिक(6) एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए।

7वें विकेट के लिए ओएन मॉर्गन और राहुल त्रिपाठी ने 82 रनों की सखेड़ारी कर कोलकाता की मैच में वापसी कराई। मॉर्गन ने 44 रनों की पारी में 5 शानदार छक्के जमाये। वहीं त्रिपाठी ने 36 रनों की पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए।

दिल्ली की गेंदबाजी काफी शानदार रही। एनरिक नॉर्टजे ने 3 और हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए। मिश्रा, स्टोइनिस और रबाडा के खाते में 1-1 विकेट आया।

श्रेयस अय्यर को अपनी ताबड़तोड़ पारी के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment