आईपीएल 2020: कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के विजय रथ को रोका

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 12वाँ मुक़ाबला “राजस्थान रॉयल्स” और “कोलकाता नाइट राइडर्स” के बीच खेला गया। राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 174 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। कोलकाता ने ये मैच 37 रन से जीतकर अपने नाम किया।

अभी तक लगातार 2 मैच जीतकर रथ पर सवार रॉयल्स के विजयी रथ को कोलकाता ने रोक दिया। वहीं ये कोलकाता की लगातार दूसरी जीत है।

फिर से “शुभ” साबित हुए शुबमन।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को सलामी बल्लेबाजों शुबमन गिल(47) और सुनील नरेन(15) ने अच्छी शुरुआत दी। कप्तान कार्तिक(1) एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। नीतीश राणा(22) और बिग हिटर आंद्रे रसल(24) ने योगदान दिया।

आखिरी के ओवरों में ओएन मॉर्गन ने तेज़ी से रन बनाए। उन्होंने अपनी 34 रनों की पारी में 1 चौका और 2 छक्के जड़े।

रॉयल्स की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए। उनके अलावा बाकी के गेंदबाजों के हिस्से 1-1 सफलता आयी।

रॉयल्स का “विजयी रथ” रुका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल्स की शुरुआत खराब रही। कप्तान स्मिथ 3 रन बनाकर वापिस लौट पड़े। इसके बाद मानो जैसे विकेटों का पतझड़ सा लग गया हो। एक के बाद एक बल्लेबाज वापिस लौटने की जल्दी में नज़र आये। फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन भी सिर्फ 8 रन ही बना सके।

जोस बटलर ने 21 रन जरूर बनाये लेकिन वो इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। राहुल तेवतिया ने 14 रन का योगदान दिया। अंत में टॉम करन ने नाबाद अर्धशतक जरूर बनाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला। अपनी इस पारी में 2 चौके और 3 छक्के जड़े।

शिवम मावी, कमलेश नगरकोटी और वरुण को 2-2 सफलताएं मिली। नरेन, कुलदीप और पैट कमिंस के खाते में 1-1 विकेट आया।

Related posts

Leave a Comment