आईपीएल 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से हराया…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 42वाँ मुक़ाबला “दिल्ली कैपिटल्स” और “कोलकाता नाइट राइडर्स” के बीच दोपहर 3:30 बजे अबुधाबी में खेला गया। दिल्ली के कप्तान अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया।

पहले खेलते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 194 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में दिल्ली की टीम 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी। कोलकाता ने ये मैच 59 रन से जीत लिया।

राणा – नरेन ने जमाया “रंग”।

कोलकाता को आज पहला झटका शुबमन गिल(9) के रूप में लगा। कार्तिक(3) एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। कप्तान मॉर्गन ने 17 रनों का योगदान दिया।

सुनील नरेन ने आतिशी अंदाज़ में बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक बनाया। अपनी 64 रनों की पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के भी लगाए।

पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे नीतीश राणा ने दोनों हाथों से मौके को लपकते हए एक शानदार पारी खेली। उनकी 81 रनों की पारी की बदौलत कोलकाता ने 194 रनों के लक्ष्य खड़ा किया। अपनी इस पारी में 13 चौके और 1 छक्का लगाया।

दिल्ली की तरफ से रबाडा, नॉर्टजे और स्टोइनिस ने 2-2 विकेट लिए।

वरुण के “चक्रवर्ती” तूफान में फँसा दिल्ली।

दिल्ली की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। उसने 13 रन के स्कोर पर अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिये। ऋषभ पंत 27, स्टोइनिस(6) और हेतमयर(10) रन ही बना सके।

दिल्ली की तरफ से कप्तान अय्यर ने सर्वाधिक स्कोर बनाया। अपनी 47 रनों की पारी से वो दिल्ली को जीत नहीं दिला सके।

वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन के पहला 5 विकेट हॉल लिया। उन्होंने दिल्ली की बल्लेबाजी को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया। पैट कमिंस 3 विकेट चटकाए।

वरुण चक्रवर्ती को अपनी घातक गेंदबाजी के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment