अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे 5 मैचों की टी-20 सीरीज में,भारत ने दूसरा मैच जीतते हुए बनाई 1-1 से बराबरी

Spread the love

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टी20 मैचों की सीरीज दूसरा टी20 खेला गया। सीरीज के पाँचों मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत ने ये मैच जीतते हुए 1-1से बराबरी बना ली है।

भारतीय टीम के लिए “ईशान किशन” और “सूर्यकुमार यादव” ने डेब्यू किया।

इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में भरतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 18 ओवर में लक्ष्य हासिल कर मैच जीत लिया।

फीका पड़ा अंग्रेजों का “आक्रमण”।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम को जोस बटलर के रूप में पहले ही ओवर में झटका लगा। उन्हें 0 के स्कोर पर भुवनेश्वर ने आउट किया।

जैसन रॉय ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में बल्लेबाजी की।हालांकि वो अपने अर्द्धशतक से चूक गए। अपनी 46 रनों की पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े। कप्तान मॉर्गन ने 28 रनों की पारी खेली।

जॉनी बेयरस्टो ने 20, डेविड मलान ने 24 और बेन स्टोक्स ने 24 रनों की उपयोगी पारियाँ खेलीं। भारतीय गेंदबाजों ने किसी हुई गेंदबाजी की।

भारतीय गेंदबाजों की तरफ से शार्दूल और सुंदर ने 2-2 विकेट लिए।

किशन और कोहली की “आक्रामक” बल्लेबाजी।

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज के एल राहुल(0) ज्यादा कुछ नहीं कर सके। इसके बाद कप्तान कोहली और ईशान किशन ने दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। कप्तान कोहली ने अपना 26वाँ अर्द्धशतक बनाया और नाबाद 73 रनों की पारी में 3 छक्के व 5 चौके जड़े।

अपना पहला अन्तराष्ट्रीय टी20 मैच खेल रहे ईशान किशन ने अपने विस्फोटक अंदाज़ में पड़ी की शुरुआत की। उन्होंने सभी इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। अपने पहले ही मैच में उन्होंने पहला अर्द्धशतक बनाया। उन्होंने आक्रामक शैली में बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद पर 56 रनों की पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए।

इंग्लिश गेंदबाजों की तरफ से सैम करन, रशीद और जॉर्डन को 1-1 विकेट मिले

ईशान किशन को अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए “मैन ऑफ द मैच” चुना गया।

Related posts

Leave a Comment