जोधपुर मिलिटरी स्टेशन मे वृक्षारोपण की पहल

Spread the love

04-अगस्त-2020    

भारतीय सेना हर जगह भारत के लोगों के साथ खड़ी नज़र आती है चाहे वो सरहद हो या देश के भीतरशौर्य पराक्रम में भारत की सेना ना कभी पीछे हटी है और ना हटेगी और इस दिशा में भारतीय सेना ने एक और कदम उठाया है और अपने विभिन्न क्रियाकलापों में इस बार पर्यावरण सम्बंधित मुद्दें को भी ख़ास तवज्जों दी जा रही है और इसी क्रम में

पर्यावरण संरक्षण की दिशा में निरंतर और समर्पित प्रयास में, कोणार्क कोर और एचडीएफसी बैंक जोधपुर सैन्य स्टेशन में वृक्षारोपण अभियान शुरू करने के लिए एक साथ आए। कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के रूप में, HDFC बैंक ने जोधपुर मिलिट्री स्टेशन मे वृक्षारोपण के लिए गुलमोहर, नींबू, जामुन आदि कई किस्मों के 1000 से अधिक पौधों का योगदान दिया है।

वृक्षारोपण अभियान  4 अगस्त 2020 को आयोजित किया गया था जिसमें लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी, सेना मेडल,  विशिष्ट सेवा मेडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, कोणार्क कोर और श्री  अमित अग्रवाल, सिटि हेड HDFC Bank Ltd जोधपुर सहित अन्य बैंक अघिकारी शामिल थे। जोधपुर सैन्य स्टेशन में इन पौधों के रोपण के लिए अधिकारी गण और स्टेशन के सभी रैंक और परिवार एक साथ आए। सही समय पर आयोजित यह वृक्षारोपण अभियान एक स्वच्छ और हरियाली सुनिश्चित जोधपुर सैन्य स्टेशन के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा।

प्रवीण झा 

Related posts

Leave a Comment