राजकुमार और जाह्नवी की ‘रूही’ दर्शकों को डराने में हुई नाकाम,वरुण शर्मा की कॉमिक टाइमिंग ने लूटा दिल,जाने फिल्म का रिव्यु

Spread the love

मूवी:- रूही

रेटिंग:-
• स्टोरी:- 2.25/5
• एक्टिंग:- 2.25/5
• डायरेक्शन:- 2.25/5
• ओवरआल:- 2.25/5

रिलीज डेट:- 11/03/2021
प्लेटफार्म:- थिएटर

डायरेक्टर:- हार्दिक मेहता
प्रोडक्शन:- दिनेश विजान

कलाकार:- राजकुमार राव, वरुण शर्मा, जाह्नवी कपूर
जॉनर:- हॉरर कॉमेडी

कहते हैं कि हमें भूतों से डरना नहीं चाहिए। ये सब मनगढ़ंत होते हैं और इनका कोई अस्तित्व नहीं होता है।

हमारे भारतीय सिनेमा में ऐसी कई हॉरर फिल्में बनाई गई है। साल 2018 में ऐसी ही एक फ़िल्म “स्त्री” आई थी। जिसे काफी सराहा गया था। उसी की फ्रैंचाइज़ी में “रूही” बनाई गई है।

इस फ़िल्म की कहानी तीन मुख्य किरदार “रूही”(जान्हवी कपूर), भवरा पाण्डेय(राजकुमार राव) और कट्टननी क़ुरैशी(वरुण शर्मा) के इर्द गिर्द बुना गया है। फ़िल्म में एक भूत होती है जो लड़कियों को उनके हनीमून से गायब कर देती है।

इसमें दिखाया गया है कि कैसे भवरा और क़ुरैशी एक ही लड़की से इश्क़ कर बैठते हैं। वो रूही से शादी करना चाहते हैं। हालांकि रूही पर चुड़ैल का साया होता है। उन दोनों की आपस में लड़ाई होती है। फिर भाईचारे से दोनों एक दूसरे से सहमत हो जाते हैं।

फ़िल्म को वैसे तो “स्त्री” के साथ कि कहानी बताया जा रहा है। लेकिन ये फ़िल्म “स्त्री” फ़िल्म के मुक़ाबले काफी कमजोर है।

फ़िल्म का स्क्रीनप्ले काफी उलझा हुआ है। फ़िल्म में कॉमेडी टाइमिंग काफी अच्छी है। इसी के साथ राजकुमार और वरुण की केमिस्ट्री देखने लायक है। फ़िल्म में हॉरर सिर्फ नाम मात्र का है।

बात अगर एक्टिंग की करें तो हम सब जानते हैं की राजकुमार राव काफी उम्दा कलाकार हैं। वरुण शर्मा ने पूरा शो अपनी कमाल की कॉमिक टाइमिंग से लूट लिया है। वरुण और राजकुमार की जोड़ी की केमिस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आ रही है।

वहीं बात अगर जाह्नवी कपूर की करें तो वो कहीं भी इस किरदार में फिट बैठती हुई नजर नहीं आ रही हैं।

उनको देखकर आपको फ़िल्म में चुड़ैल के ऊपर तरस आने लगेगा। उन्होंने दर्शकों को अपनी एक्टिंग से काफी निराश किया है।

फ़िल्म के डायरेक्टर “हार्दिक मेहता” का बतौर निर्देशक ये काफी औसत काम रहा। कैमरा वर्क फिर भी ठीक है लेकिन स्क्रीनप्ले और डॉयलोग बेदम नज़र आये।

Related posts

Leave a Comment