मराठी फिल्म निर्देशक निलेश आंबेडकर,प्रोजेक्ट 100 महाराष्ट्र के “ब्रांड एंबेसडर” के रूप में चुना गया

Spread the love

दुनिया भर में पर्यावरण के लिए काम करने वाली संस्था प्रोजेक्ट 100 के महाराष्ट्र चैप्टर के लिए निर्देशक नीलेश अंबेडकर इन्हें ब्रांड एंबेसडर के पदपर चुना गया है।


प्रोजेक्ट 100 ग्लोबल वार्मिंग से निपटने और पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए दुनिया भर में अभिनव और चुनौतीपूर्ण काम कर रहा है।
इनमें से कुछ कार्यक्रमों में एक पर्यावरण विश्वविद्यालय की स्थापना, एक पर्यावरण पुस्तकालय, एक पर्यावरण शांति यात्रा, नदी स्वच्छता का क्षेत्र, जल संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण शामिल हैं।

संगठन के अध्यक्ष सूरज गायकवाड़ ने अपने चयन पत्र में कहा कि पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए, प्रोजेक्ट 100 कुछ फिल्में बनाने का इरादा रखता है, जिसके लिए निलेश आंबेडकर को चुना गया है।

निलेश आंबेडकर इससे पहले कई शॉर्ट फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। उन्होंने कई लघु फिल्मों के तकनीकी पहलुओं को भी संभाला है। उनकी लघु फिल्म ‘वनवास’ ने विभिन्न राष्ट्रिय और अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में 60 से अधिक पुरस्कार जीते हैं।

उन्हें असम सरकार का चलचित्फिरम फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है। साथ ही, महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के लिए बनी लघु फिल्मों ने महाराष्ट्र सरकार के पुरस्कार जीते हैं। वह वर्तमान में अपने आगामी बड़े फिल्म अनुसंधान पर काम कर रहे हैं।

यह सब करते हुए वे एक सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में निलेश आंबेडकर कई संस्थाओं से जुड़े रहे हैं।

प्रोजेक्ट 100 के महाराष्ट्र चैप्टर के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नासिक के इस युवक की पसंद को नासिक और उसके आसपास में काफी सराहा जा रहा है।

Related posts

Leave a Comment