आज से शुरू हो रहा है वीवो आईपीएल का महाकुंभ,चैंपियन “मुम्बई इंडियंस” और “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” के बीच होगा पहला मुकाबला

Spread the love

“वीवो” आईपीएल 2021 की धमाकेदार शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है। हर क्रिकेट प्रेमी अब से अगले 2 महीनों के लिए शाम 7 बजे से अपने टीवी के आगे चिपक जाएगा। आईपीएल 2021 का पहला ही मुकाबला काफी हाई वोल्टेज होने की उम्मीद लगाई जा रही है। जहाँ पर पाँच बार की चैंपियन “मुम्बई इंडियंस” का सामना “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” से चैन्नई में होने जा रहा है।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली “मुम्बई इंडियंस” के अबतक विराट कोहली की कप्तानी वाली “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” से 27 मैच हो चुके हैं। जहाँ “मुम्बई इंडियंस” के पलड़ा काफी भारी रहा है। अब तक 27 में से मुम्बई ने 17 मैच जीते हैं तो वहीं बैंगलोर सिर्फ 10 मैच अपने नाम कर पाया है। पहला मैच देखने इसलिए भी दिलचस्प रहेगा क्योंकि मुम्बई अपना पहला मैच आजतक नहीं जीता है।

किस खिलाड़ी का रहेगा बाज़ार गर्म।

देखा जाए तो दोनों ही टीमों में काफी बेहतरीन खिलाड़ी शामिल है। इस साल हुई नीलामी में जहाँ बैंगलोर ने दिल खोलकर पैसा खर्च किया तो वहीं मुम्बई ने सोच समझकर दाँव खेला।

बैंगलोर के खेमे की बात की जाए तो उसने 2 सबसे महँगे खिलाड़ियों को इस नीलामी में खरीदा है। ग्लेन मैक्सवेल और काइल जेमिसेन पर सबसे ज्यादा दबाव रहेगा। वहीं कप्तान कोहली, 360° ए बी डी विलियर्स और पिछले सीजन के स्टार देवदत्त पद्दीकल पर सबकी निगाहें रहेंगी।

अगर मुम्बइया पलटन की बात करें तो उसने सोच समझकर खिलाड़ियों को शामिल किया है। मुम्बई ने इस नीलामी में ज्यादातर गेंदबाजों को ही खरीदा था। मुम्बई के लिए कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह से सबको काफी उम्मीदें रहेंगी।

Related posts

Leave a Comment