आईपीएल 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियन्स को खिलाया असली क्रिकेट…

Spread the love

आईपीएल के उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने डिफेंडिंग चैंपियन मुम्बई को 5 विकेट से हरा दिया। ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला आज शाम 7:30 बजे अबुधाबी के शेख़ ज़ाएद स्टेडियम में खेला गया। जहाँ पर चेन्नई ने टॉस जीतकर मुम्बई इंडियंस को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

टॉस के दौरान धोनी ने मज़ाकिया अंदाज़ में मैच रेफ़री से पूछा कि ” हम फर्स्ट स्लिप रख सकते हैं या उसे भी सोशल डिस्टेनसिंग के चलते दूर रखना पड़ेगा”।

मुम्बई एक्सप्रेस बनी लोकल।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई इंडियंस को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा(12) और क्विंटन दी कॉक(33) ने तेज़ शुरुआत दी। चेन्नई की ओर से पहला ओवर कोरोना को हराकर लौटे दीपक चाहर ने डाला। एक समय मुम्बई ने 48 रन पर अपने 2 विकेट गँवा दिए थे।

इसके बाद सौरभ तिवारी(42) ने एक छोर सम्भाले रखा वहीं दूसरे छोर से नियमित विकेट गिरते रहे। मुम्बई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 का स्कोर बनाया। चेन्नई की ओर से एंगीडी ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए, जडेजा और चाहर को 2-2 सफलताएं मिली।

रायडू ने जमाया रंग।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने अपने दोनों ओपनर 6 रन के स्कोर पर गँवा दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये अम्बाती रायडू और डू प्लेसिस ने 115 रन की साझेदारी कर टीम को सम्भाला।

रायडू ने अपनी 71 रनों की पारी में 6 चौके और 3 शानदार छक्के जड़े। वहीं डू प्लेसिस ने भी अपना अर्धशतक(58) पूरा किया और टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। चेन्नई के ऑल राउंडर सैम करेन को उनके प्रदर्शन के लिए “प्लेयर ऑफ द मैच” चुना गया।

चेन्नई के सामने मुम्बई के गेंदबाज पूरी तरह से दिशाहीन नज़र आये। मुम्बई की फील्डिंग में भी फुर्ती नज़र नहीं आयी उन्होंने कई कैच ड्राप किये जिसका नतीजा हार के रूप में चुकाना पड़ा।

डी आर एस यानी धोनी रिव्यु सिस्टम।

धोनी ने एक बार फिर साबित किया कि डी आर एस को “धोनी रिव्यु सिस्टम” क्यों कहा जाता है। मैच के 19वे ओवर में अंपायर ने धोनी को आउट करार दिया। धोनी ने तुरंत डी आर एस का इस्तेमाल किया। जिसमें साफ हुआ कि धोनी आउट नहीं थे और अंपायर को अपना फैसला बदलने पर मजबूर किया।

Related posts

Leave a Comment