फ़िल्म रिव्यु: गिन्नी वेड्स सन्नी का रिव्यु…

Spread the love

मूवी:- गिन्नी वेड्स सन्नी

रेटिंग सेक्शन:-
• स्टोरी:- 2.75/5
• एक्टिंग:- 3.5/5
• डायरेक्शन:- 3/5
• ओवरऑल:- 3/5

रिलीज डेट:- 9/10/2020

प्लेटफार्म:- नेटफ्लिक्स

डायरेक्टर:- पुनीत खन्ना
कहानीकार:- नवजोत गुलाटी, सुमित अरोरा

कलाकार:- यामी गौतम, विक्रांत मैस्सी

जॉनर:- रोमांटिक-कॉमेडी

एक ऐसा भयंकर वायरस है जो अच्छे अच्छे रिश्ते बिगाड़ देता है। वो बड़े से बड़े और समझदार लोगों को भी अपनी चपेट में ले लेता है। उस वायरस का नाम है “कंफ्यूजन”। जी, ये एक ऐसा वायरस है अगर आप इसकी चपेट में आ गए तो फिर बाहर आने में एक वक्त लग जाता है। उस वक़्त में आप बहुत कुछ गँवा भी देते हो।

“गिन्नी जुनेजा”(यामी गौतम) एक मॉडर्न लड़की है जिसे शादी करनी तो है लेकिन उसकी ख़्वाहिश है कि वो ‘लव मैरिज’ हो। दूसरी तरफ हमारे हीरो “सन्नी सेठी”(विक्रांत मेसी) जो चाहते हैं बस जल्दी से शादी हो जाये और वो अपना रेस्टोरेंट शुरू कर सकें। दोनों ही पंजाबी परिवारों से ताल्लुक रखते हैं।

अब बात करते हैं फ़िल्म के प्लॉट के बारे में। फ़िल्म में “गिन्नी” अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा कंफ्यूज रहती है। उसे लगता है कि सारे रिश्ते एक वक्त के बाद खत्म हो जाते हैं।

वहीं हमारे “सन्नी” जी हैं जिन्हें बस कैसे भी अपनी शादी करनी है। गिन्नी की माँ शोभा सन्नी की कोच बनती है और उसे अपनी बेटी से प्यार करवाने में लगा देती है। कहानी में बहुत सी जगह अच्छी कॉमेडी सीन हैं और केमिस्ट्री भी अच्छी दिखाई है।

विक्रांत मेसी वक़्त के साथ खुद को कला में ढालते जा रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें वेब सीरीज के अलावा भी फिल्मों में अब अच्छे लीड रोल मिलने लगे हैं। यहाँ भी एक पंजाबी के रूप में उन्होंने अच्छी एक्टिंग की है।

यामी गौतम ने अपना रोल बखूबी निभाया है। वो मॉडर्न कन्फ्यूज्ड लड़की के कैरेक्टर में बिल्कुल सही लगी हैं। उन्होंने ये अच्छे रूप से दिखाया है कि कैसे आजकल की युवा जेनेरेशन अपने फैसलों को लेकर कंफ्यूज रहती है।
बाकी के कालाकारों ने भी अपने आने रोल बखूबी निभाये हैं।

निर्देशक के तौर पर “पुनीत खन्ना” ने काम अच्छा किया है। लोकेशन्स बड़ी सही चुनी है। उन्होंने अपने पक्ष को सही ढंग से दिखाया है।

मुझे लगता है कि फ़िल्म का एन्ड थोड़ा और बेहतर हो सकता था।

Related posts

Leave a Comment