फ़रहान अख़्तर की तूफान में कितना है दम,जाने फिल्म का रिव्यू

Spread the love

मूवी:- तूफान

रेटिंग:-
• स्टोरी:- 3.25/5
• एक्टिंग:- 3.75/5
• डायरेक्शन:- 3.5/5
• ओवरआल:- 3.5/5

रिलीज डेट:- 16/07/2021
प्लेटफार्म:- अमेज़न प्राइम

डायरेक्टर:- राकेश ओमप्रकाश मेहरा

कलाकार:- फरहान अख्तर, परेश रावल, मृणाल ठाकुर, हुसैन दलाल
जॉनर:- स्पोर्ट्स ड्रामा

किसी भी इंसान के लिए सबसे जरूरी उसकी इज़्ज़त होती है।उसे पता होता है कि कब उसकी कोई इज़्ज़त कर रहा है और कब नहीं। वो अपनी इज़्ज़त के खातिर हर हद पार कर सकता है। इज़्ज़त और उसे पाने का जुनून इन्सान को एक नया रूप, नया मकसद दे सकते हैं।

इस फ़िल्म की पूरी कहानी “अज़ीज़ अली” उर्फ़ “तूफान”(फ़रहान अख़्तर) के आस पास घूमती है। इसमें दिखाया है कि कैसे एक डोंगरी का मार पीट करने वाला “अज़ीज़ अली” नेशनल चैंपियन बॉक्सर “तूफान” बनता है। उसे तूफान बनाने में दो लोगों का हाथ होता है। पहली डॉ. अनन्या(मृणाल ठाकुर) और दूसरे उसके कोच “नाना प्रभु”(परेश रावल)।

फ़िल्म में आजकल असल जिंदगी की चर्चा बना हुआ मुद्दा “लव जिहाद” भी दिखाया गया है। अज़ीज़ अली को फिक्सिंग के लिए 5 साल तक बॉक्सिंग से बैन कर दिया जाता है। फिर उसके लौटने की पूरी कहानी “तूफान” है।

बात अगर एक्टिंग की करें तो हम सब जानते हैं की “फ़रहान अख़्तर” एक कमाल के कलाकार हैं। वो अपने आप को हर रोल में फिट कर लेते हैं। ऐसा उन्होंने “भाग मिल्खा भाग”में भी दिखाया था और यही कमाल इस फ़िल्म में भी देखने को मिलता है।

वेटरन सदाबहार कलाकार “परेश रावल” की तो एक्टिंग की रेंज हम सबको मालूम ही है। इस फ़िल्म में भी एक कोच के रूप में उन्होंने अच्छा काम किया है। “मृणाल ठाकुर” अपने रोल के हिसाब से फिट थी।

फ़िल्म एक स्पोर्ट्स ड्रामा है, जिसका आईडिया “फ़रहान अख़्तर” का ही है। डायरेक्टर के तौर पर “राकेश ओमप्रकाश मेहरा” ने काफी अच्छा काम किया है। साल 2013 में भी ये जोड़ी “भाग मिल्खा भाग” के रूप में सुपरहिट हुई थी। कुछ वैसा ही जादू इस फ़िल्म में देखने को मिल सकता है। हालांकि फिल्म की कहानी काफी प्रेडिक्टेबल है। वहीं फ़िल्म की एडिटिंग पर काम किया जा सकता था। कुछ जगहों पर फ़िल्म खींची हुई लगती है। फ़िल्म को एक बार जरूर देखा जाना चाहिए।

Related posts

Leave a Comment