मीरा नायर की सीरीज़ “A Suitable Boy” का रिव्यु…

Spread the love

सीरीज:- A Suitable Boy

रेटिंग सेक्शन:-
• स्टोरी:- 3.5/5
• एक्टिंग:- 3.25/5
• डायरेक्शन:- 3.25/5
• ओवरऑल:- 3.25/5

रिलीज डेट:- 23/10/2020

प्लेटफार्म:- नेटफ्लिक्स
एपिसोड्स:- 6

डायरेक्टर:- मीरा नायर
कहानीकार:- एंड्रू डेविस

कलाकार:- तब्बू, राम कपूर, रसिका दुग्गल, ईशान खट्टर, तान्या
मनिकताला, विवान शाह

जॉनर:- ड्रामा

इस सीरीज को विक्रम सेठ की लिखी नॉवेल ” अ सूटेबल बॉय” से लिया गया है।

लता(तान्या) एक कॉलेज जाने वाली लड़की है, उसकी माँ के हिसाब से उसकी शादी की उम्र हो चुकी है। वो उसके लिए एक अच्छे लड़के की तलाश में हैं।

मान(ईशान) एक मंत्री का बेटा है जो “सईदा”(तब्बू) से प्यार में पड़ जाता है। सईदा बेगम एक तवायफ है और मान से उम्र में काफी बड़ी है।
कहानी इन 4 किरदारों के इर्द गिर्द बुनी गयी है।

अब बात करते हैं इस सीरीज के प्लाट के बारे में जो कि आज़ादी के बाद सन्न 1951 का है। इसमें दिखाया गया है कि बंगाल में उन दिनों हिन्दू-मुस्लिम के बीच दंगे कैसे हुए।

इसमें आपको रोमांस, पॉलिटिक्स और फैमिली ड्रामा देखने को मिलेगा। इसमें उस वक़्त के भारत को दिखाने की पूरी कोशिश की गई है।

अब बात करते हैं कलाकारों के अभिनय की। हम सब लोग जानते हैं कि “तब्बू” एक बेहद ही उम्दा कलाकार हैं। उन्होंने अपने अभिनय का जादू इसमें पूरी तरह से बिखेरा है।

सईदा बेगम के किरदार को बड़ी ही सरलता से निभाया है। अगर बात “रसिका दुग्गल” की करें तो उन्होंने एक कुशल ग्रहणी और बड़ी बहन “सविता” के किरदार को ढंग से प्रस्तुत किया है।

मैं सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ हूँ “तान्या” से जिन्होंने “लता” के किरदार को इस खूबसूरती से निभाया है कि आपको एक बार तो लता से इश्क़ हो ही जाएगा। इससे पहले “तान्या” ने छोटी सीरीजों में काम किया था लेकिन ये उनके करियर के लिए काफी अहम रहेगा।

ईशान खट्टर ने “मान” के किरदार को जस्टिफाई किया है। एक लड़का जो अपने पिता के नक्शे कदमों पर नहीं चलना चाहता और एक तवायफ से प्यार कर बैठता है।

डायरेक्टर के तौर पर “मीरा नायर” ने अच्छा काम किया है। हालांकि, कहीं कहीं पर कुछ दृश्यों को लंबा खींचा गया है तो कहीं पर स्क्रीनप्ले धीमा पड़ने की वजह से थोड़ा बोरिंग लगने लगे जाता है।

Related posts

Leave a Comment