‘कोकिलाबेन’ का किरदार निभाने वाली रूपल पटेल के बारे में जानते है कुछ दिलचस्प बातें

Spread the love

छोटे परदे की मशहूर कलाकार रूपल पटेल इन दिनों सीरियल स्टार प्लस के सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में ‘कोकिलाबेन’ का किरदार निभाकर दर्शकों को खूब एंटरटेन कर चुकी हैं! वहीं इन दिनों अब इसी सीरियल से ‘कोकिलाबेन’ और ‘गोपी और राशि बहू’ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है!


उस वायरल वीडियो में ‘कोकिलाबेन’, गोपी बहू से पूछती हैं कि- ‘रसोड़े में कौन था? कुकर से चने निकाल दिए और खाली कुकर गैस पर चढ़ा दिया.’ जिसे यशराज मुख़ाते’ ने एक गाने के साथ बनाया गया है जो बहुत तेज़ी से वायरल हो गया और फैंस को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है!

तो आज आपको ‘कोकिलाबेन’ उर्फ रूपल पटेल के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं!

लोगों को इस बात की जानकारी कम ही है कि रूपल पटेल ने ना सिर्फ टीवी सीरियल बल्कि फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने साल 1985 में फिल्म ‘मेहक’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी!

रूपल पटेल पिछले 35 सालों से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हैं साथ ही इसके अलावा वो अपना खुद का थिएटर भी चलाती हैं. रूपल के थिएटर का नाम ‘पैनोरमा आर्ट थिएटर’ है!

रूपल पटेल ने अपने करियर में श्याम बेनेगल के प्रोड्क्शन में भी कई फिल्मों में काम किया. हालांकि उन्हें फिल्मों में कोई खास पहचान नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने साल 2001 में टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा. उन्होंने टीवी सीरियल ‘शगुन’ से छोटे पर्दे पर धमाकेदार डेब्यू किया!

रूपल पटेल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने एक्टर राधा कृष्ण दत्त से शादी की है ! उनके पति राधा कृष्ण दत्त ने सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ में भगवान विश्वकर्मा की भूमिका निभाई थी. इसके अलावा वो ‘अपहरण’ और ‘चक्रव्यूह’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं!

viral video

Related posts

Leave a Comment