इंग्लैंड दौरे के लिए कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए बनाया वेन्यू

Spread the love

आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने 3 वेन्यू पर ही मैच करवाने का निर्णय लिया है। ये वेन्यू चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे होंगे। चेन्नई को जहाँ 2 टेस्ट की मेजबानी मिली है तो वहीं पुणे को 3 वनडे मैचों की मेजबानी दी गयी है। अहमदाबाद को 2 टेस्ट के अलावा 5 टी20 मैचों की भी मेजबानी दी गयी है।

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम।

पिछले साल बनकर तैय्यार हुए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का इंतज़ार है। गुजरात राज्य के अहमदाबाद में सरदार पटेल नाम से ये स्टेडियम है। इसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता 1 लाख 10 हज़ार(110,000) है। पहले इस स्टेडियम का नाम मोटेरा स्टेडियम था और इसकी दर्शक क्षमता भी 50000 थी। जिसे बढ़ाकर अब 1 लाख से ज्यादा कर दिया गया है।

सरदार स्टेडियम को मिली मेजबानी।

5 फरवरी से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे के लिए सरदार पटेल स्टेडियम को 2 टेस्ट और 5 टी20 मैचों की मेजबानी दी गयी है। सीरीज का तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से इस स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच पिंक बॉल डे नाईट टेस्ट मैच होगा। बताता चलूँ की इससे पहले भारतीय टीम 2 पिंक बॉल डे नाईट टेस्ट मैच खेल चुकी है। जिसमें उसे 1 जीत और 1 हार मिली है।

टेस्ट मैचों के बाद सीरीज के 5 टी20 मैच इसी मैदान पर खेले जाएँगे। ये पहली दफ़ा होगा जब भारतीय टीम 1 ही मैदान पर सारे मैच खेलती नज़र आएगी। टी20 सीरीज 12 मार्च से 20 मार्च तक खेली जाएगी।

Related posts

Leave a Comment