भारत में बीते एक हफ्ते में कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है, देखें आंकड़े

Spread the love

नई दिल्ली:10-08-2020  

कोरोना महामारी का संकट अब बहुत  तेजी से भारत में फैल चुका है और दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है! 

आपको बता दे कि बीते एक हफ्ते में कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही भारत में मचाई है,जहाँ भारत के मुकाबले कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में अब कोरोना का प्रकोप कम होता दिख रहा है! वही भारत में पिछले एक हफ्ते सेअमेरिका से कही ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं! 

बात करे अगर 3 अगस्त से 9 अगस्त के बीच तो भारत में करीब 4 लाख 11 हजार 379 नए मामले सामने आए है वही अमेरिका में 3 लाख 84 हजार 174 मामले दर्ज हुए! 

स्वास्थ्य मंत्रालय और वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में तीन अगस्त से नौ अगस्त के बीच 6251 लोगों की मौत हुई है ! 

भारत में चौथे दिन 60 हजार से ज्यादा मामले बढ़े

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. जहाँ पिछले चार दिनों से लगातार 60 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं! 

देश में अब संक्रमितों की कुल संख्या 22 लाख पार चली गई है,वैसे इसमें से 15 लाख ठीक भी हो चुके हैं, लेकिन 6 लाख अभी भी संक्रमित हैं और इनका इलाज जारी है! वहीं 44,386 लोग इस जान लेवा महामारी में अपनी जान गंवा चुके है!

भारत अभी दुनिया में अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित देश है.

भारत से अधिक मामले अमेरिका (5,199,444) और ब्राजील (3,035,582) में हैं! देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले से भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुँच गया है जो कि एक गंभीर स्थिति है क्योंकि जिस तेजी से मामले बढ़ रहे हैं,ऐसे में भारत दुनिया में सबसे ज्यादा वाला प्रभावित देश बन जाएगा!

Related posts

Leave a Comment