कोरोना संक्रमण की तबाही से दुनिया में हुई मौत के मामले में भारत पहुंचा चौथे नंबर पर

Spread the love

New Delhi : 14-08-2020

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई है जहाँ लाखों लोग अपनी जान गवां चुके है वही दुनिया में अमेरिका और ब्राजील दो ऐसे देश हैं, जहां covid-19 से मरने वालों की संख्या एक लाख से ज्यादा है! 

जहाँ मृतकों की संख्या का आंकड़ा अमेरिका में 1.70 लाख तक पहुंच चुका, वहीं अब भारत में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 50 हजार के करीब पहुंच चुका है!

जहाँ दुनियाभर में कोरोना महामारी का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है,वही  भारत, अमेरिका और ब्राजील में लगातार कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं! 

जबकि कई देशों में भी यह महामारी अपना प्रकोप फैलाए हुए है! अभी तक इस बीमारी के कारण दुनियाभर में 7.53 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं,वही  2.10 करोड़ मामले कोरोना संक्रमण के आ चुके हैं

अमेरिका, भारत और ब्राजील में सबसे ज्यादा मौतें

दुनिया में सिर्फ अमेरिका और ब्राजील ही ऐसे दो देश हैं, जहां मृतकों की संख्या एक लाख से ज्यादा है. अमेरिका में तो यहा 1.70 लाख तक पहुंच चुकी है. वहीं भारत में भी यह आंकड़ा 50 हजार के करीब पहुंच चुका है.

पिछले 24 घंटों में अमेरिका, ब्राजील और भारत में एकएक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जबकि तीनों देशों में 50 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नए मामले आ गए हैं! वहीं दुनियाभर में बीते 24 घंटों में 6,361 लोगों की मौत हुई है !

Related posts

Leave a Comment