आईपीएल 2020: मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को हराकर किया क़िला फ़तेह…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का आज 5वाँ मुक़ाबला था “कोलकाता नाइट राइडर्स” और “मुम्बई इंडियंस” के बीच। कोलकाता के कप्तान “दिनेश कार्तिक” ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

मुम्बई इंडियंस ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम 9 विकेट पर 146 रन ही बना सकी। मुम्बई इंडियंस ने ये मैच 49 रन से जीतकर अपने नाम किया।

के.के.आर ने ये मैच हारने के साथ ही एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आईपीएल इतिहास में वो एक टीम से सर्वाधिक मैच हारने वाली टीम बनी। मुम्बई अब तक 26 में से 20 मैच कोलकाता के विरुद्ध जीत चुका है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

” रो ‘हिट’ तो टीम ‘हिट’ ।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कोक(1) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये सूर्या कुमार यादव(47) ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ 90 रनों की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या(18) रन बनाकर खुद ही विकेट पर बैट मार बैठे।

मुम्बई की तरफ से सर्वाधिक स्कोर बनाया कप्तान रोहित शर्मा ने। रोहित ने अपनी 80 रनों की पारी में 54 गेंद का सामना करते हुए 3 चौके और 6 छक्के जड़े।

कोलकाता की तरफ से शिवम मावी ने 2 विकेट चटकाए और सुनील नरेन ने 1 विकेट लिया। इस साल सबसे महँगे खिलाड़ी रहे पैट कमिंस रन लुटाने के मामले में सबसे ज्यादा महँगे साबित हुए।

ढेर हुई दिनेश की “दीवार” ।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम पूरे मैच के दौरान कहीं भी मैच में नज़र नहीं आयी। दोनों ओपनर सुनील नरेन(9) और शुभमन गिल(7) जल्दी ही पवेलियन लौट गए।

इसके बाद आये कप्तान कार्तिक ने वापसी करने की कोशिश की जो नाकाफी साबित हुई। वो महज 30 रन बना सके। उनके अलावा बड़े खिलाड़ी ओएन मॉर्गन(16) और आंद्रे रसेल(11) बड़े सस्ते में आउट हो गए।

कोलकाता की तरफ से सर्वाधिक स्कोर पैट कमिंस ने बनाया। उन्होंने अपनी (33) रन की पारी में बुमराह के ओवर में 4 छक्के जड़े।

मुम्बई इंडियंस के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही कोलकाता पर लगाम कस दी। जो मैच के अंत तक हूबहू चलती रही। मुम्बई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, पैटिंसन, बुमराह और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

रोहित शर्मा को अपनी 80 रनों की पारी के लिए “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड दिया गया।

Related posts

Leave a Comment