आईपीएल 2020: किंग्स 11 पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा आज होगा महा-मुक़ाबला…

Spread the love

ड्रीम 11 आईपीएल का 6वाँ मैच आज शाम 7:30 बजे से दुबई में “किंग्स 11 पंजाब” और “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” के बीच खेला जाना है।

“रॉयल चैलेंजर्स” अब तक 3 बार आईपीएल के फाइनल में पहुँच चुकी है लेकिन खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। वहीं “किंग्स 11 पंजाब” की बात करें तो वो अभी तक सिर्फ 1 बार फाइनल में जगह बना पाई है। जिसमें उसे नाकामयाबी ही हाथ लगी है। ये एक बड़ा मैच होने की उम्मीद है।

अभी तक दोनों टीमों ने कुल 24 मुकाबले एक दूसरे के विरुद्ध खेलें हैं। जिसमें दोनों ही टीमों ने 12-12 मैच जीतकर अपने नाम किये हैं।

“रॉयल चैलेंजर्स” इस सीजन का अपना पहला मैच “सनराइजर्स” से जीतकर पूरी तरह उत्साह से भरे हुए हैं। वहीं “किंग्स 11” एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में अपना पहला मैच “दिल्ली” से सुपर ओवर में हार चुके हैं।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र।

रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से युवा बल्लेबाज देवदत्त पद्दीकल ने पहले मैच में अर्धशतक जड़ा था। वहीं एरोन फिंच और ए. बी. डी विलियर्स भी फॉर्म में थे। कप्तान कोहली इस मैच से अपनी फॉर्म पकड़ना चाहेंगे। गेंदबाज़ी में युजवेंद्र चहल अच्छी लय में हैं।

किंग्स के खेमे की बात करें तो मयंक अग्रवाल को छोड़कर पिछले मैच में कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया था। ऐसे में टीम को कप्तान राहुल से ज्यादा उम्मीदें होंगीं। गेंदबाज़ी की कमान मोहम्मद शामी पूरी तरह से निभा रहे हैं।

ऐसे में देखना दिलचस्प रहेगा कि दुबई के मैदान पर किंग्स “दहाड़ते” हैं या फिर एक बार “विराट सेना” अपना परचम लहराती है।

Related posts

Leave a Comment